कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी की तुलना रावण से की

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी की तुलना रावण से की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस तरह से गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है उसको लेकर भाजपा उनपर हमलावर है। 




भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मल्लिकार्जुन खड़गे पर बड़ा हमला बोला है।  संबित पात्रा ने कहा प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना कतई ठीक नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को रावण कहा है, वह गुजरात के लाल हैं, देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल निंदनीय है और यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। यह सिर्फ पीएम मोदी का अपमान नहीं है बल्कि हर गुजराती का अपमान है।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस तरह से गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है उसको लेकर भाजपा उनपर हमलावर है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मल्लिकार्जुन खड़गे पर बड़ा हमला बोला है। संबित पात्रा ने कहा प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना कतई ठीक नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को रावण कहा है, वह गुजरात के लाल हैं, देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल निंदनीय है और यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। यह सिर्फ पीएम मोदी का अपमान नहीं है बल्कि हर गुजराती का अपमान है।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस तरह से गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है उसको लेकर भाजपा उनपर हमलावर है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा मल्लिकार्जुन खड़गे पर बड़ा हमला बोला है। संबित पात्रा ने कहा प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना कतई ठीक नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को रावण कहा है, वह गुजरात के लाल हैं, देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल निंदनीय है और यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। यह सिर्फ पीएम मोदी का अपमान नहीं है बल्कि हर गुजराती का अपमान है।


इस प्रकार की भाषा, गाली-गलौच का इस्तेमाल देश के प्रधानमंत्री के लिए करना निंदनीय है। नरेंद्र मोदी जी गुजरात के लौह पुत्र है। प्रधानमंत्री हिंदुस्तान के प्रत्येक पिछड़े, मजदूर, गरीब को कैसे आगे लाया जा सके उसके लिए अनवरत काम कर रहे हैं। मैं पवित्र हिंदुस्तान को सैल्यूट करता हूं जिसने ऐसा पुत्र देश को दिया है। प्रधानमंत्री मोदी को विश्व का नेता माना जाता है, ऐसे में उसके लिए इस तरह का बयान कतई उचित नहीं है, यह निंदनीय है। मैं पवित्र गुजरात की मिट्टी को सैल्यूट करता हूं जिसने हिंदुस्तान का एक ऐसा सपूत दिया है, उसको रावण कहना, ना सिर्फ मोदी जी का अपमान है बल्कि हर गुजराती का अपमान है।


संबित पात्रा ने कहा कि यह गुजरात का अपमान है। खड़गे साहब आपने सोनिया गांधी के कहने पर गुजरात की मिट्टी में यह बयान दिया है, जिसका सबक आपको गुजरात की जनता देगी। यह बयान खड़गे जी का नहीं है, बल्कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी है। सबसे पहले मौत का सौदागर कहकर मोदी जी को सोनिया गांधी ने संबोधित किया था। इसका क्या नतीजा हुआ, गुजरात की जनता ने सोनिया और कांग्रेस को इसका जवाब दिया। आज फिर से खड़गे जी ने पीएम मोदी को रावण कह रहे हैं।


भारत अगर आर्थिक शक्ति के मामले में 11वें पायदान से पांचवे स्थान पर पहुंचा है, उसके पीछे मोदी जी की मेहनत है। लेकिन मधुसूदन मिस्त्री ने औकात दिखाने की बात कही थी। मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को औकात दिखाई। लेकिन ये लोग पीएम मोदी को रावण कह रहे हैं, उन्हें कह रहे हैं कि आपकी औकात दिखा देंगे। इन लोगों ने कुत्ते की मौत मरना, अल्का लांबा ने कहा था कि मोदी नालायक हैं, नाना पटौले ने कहा था कि जरूरत पड़े तो मैं मोदी को मार भी सकता हूं। उमंग सिंघार ने कहा था कि मोदी एक राक्षस हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी क्रूर हैं, पीएम की तुलना बंदर से की थी।



बता दें कि अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि हम आपके चेहरे को निकाय चुनाव में देखते हैं, विधानसभा के चुनाव में देखते हैं, सांसद के चुनाव में देखते हैं, हर तरफ आपका चेहरा दिखता है, क्या आपके रावण की तरह 100 सिर हैं। खड़गे के इस बयान पर भाजपा हमलावर है और कांग्रेस को आड़े हाथ ले रही है। भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि गुजरात चुनाव की गर्मी बर्दाश्त नहीं हो रही है तो अब कांग्रेस इस स्तर पर उतर आई है। मल्लिकार्जुन खड़गे अपने शब्द नहीं संभाल पा रहे हैं, उन्होंने पीएम को रावण तक कह दिया।

Post a Comment

और नया पुराने