सुरक्षा घटाए जाने पर बोले Shivpal Singh Yadav, 'बीजेपी से यही उम्मीद थी, अब हमारी सुरक्षा...'

सुरक्षा घटाए जाने पर बोले Shivpal Singh Yadav, 'बीजेपी से यही उम्मीद थी, अब हमारी सुरक्षा...'

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के बीच प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की सुरक्षा में प्रदेश की योगी सरकार ने कटौती की है। शिवपाल यादव को Z के स्थान पर अब Y श्रेणी सुरक्षा दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद शिवपाल सिंह यादव का बयान सामने आया है। शिवपाल ने कहा, 'बीजेपी से यही उम्मीद थी, अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी।'



बता दें, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ मनमुटाव के बीच शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) साल 2017 के मई माह में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मिले थे। इस मुलाकात के बाद शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरे को कड़ा किया गया था। शिवपाल की सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी में बदल दिया गया था। तो वहीं, अब छह साल बाद जब शिवपाल मैनपुरी में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए वोट मांग रहे हैं तो उनकी सुरक्षा फिर घटाकर वाई कर दी गई है।


उत्तर प्रदेश के सुरक्षा विभाग की तरफ से एक पत्र लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और इटावा के एसपी को भेज गया है। इसमें कहा गया है कि 25 नवंबर को श्रेणीबद्ध सुरक्षा की समीक्षा की गई। यहां राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक में पूर्व कैबिनेट मंत्री व प्रसपा अक्ष्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (विधायक, जसवंतनगर, इटावा) को प्रदत्त जेड़ श्रेणी की सुरक्षा के स्थान पर वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।


तो वहीं, अब सुरक्षा घटाए जाने पर शिवपाल सिंह यादव का बयान सामने आया है। शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी से यही उम्मीद थी, अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी। इतना ही नहीं, शिवपाल ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव की जीत और बीजेपी प्रत्याशी की हार और बढ़ी होगी। तो वहीं, चाचा शिवपाल की सुरक्षा घटनाए जाने पर भतीजे अखिलेश यादव का बयाने भी सामने आया है।


अखिलेश यादव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, 'माननीय शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा श्रेणी को कम करना आपत्तिजनक है। साथ ही ये भी कहना है कि पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए।'

Post a Comment

और नया पुराने