अकबरपुर-शहजादपुर में साप्ताहिक बंदी का आदेश बेअसर, खुलतीं हैं दुकानें

अकबरपुर-शहजादपुर में साप्ताहिक बंदी का आदेश बेअसर, खुलतीं हैं दुकानें

-सत्यम सिंह

अंबेडकरनगर (रेनबोन्यूज समाचार सेवा)   जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते अकबरपुर व शहजादपुर बाजार में साप्ताहिक बंदी का कोई असर नहीं दिखता। शहर में बाजार रोजाना की तरह ही मंगलवार को भी खुली रहती है। सरकारी मशीनरी की निष्क्रियता कहे या दुकानदारों की मनमानी कि साप्ताहिक बंदी को दुकानें खोली जाती है। वजह साफ है कि अफसरों की लापरवाही के चलते सरकारी बंदी यंहा के दुकानदारों के लिए कोई मायने नहीं रखता।

प्रशासन ने जिले भर में बाजार बंदी का अलग अलग दिन निर्धारित किया है। नगर के अकबरपुर में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार बंदी का दिन घोषित किया है, लेकिन जिला प्रशासन की लापरवाही की वजह से कस्बे में अधिकांश दुकानें साप्ताहिक बंदी में भी खुलती हैं। लोगों का कहना है कि साप्ताहिक बंदी का आदेश केवल कागजों पर ही सिमट कर रह गया है।

साप्ताहिक बंदी के दिन दुकानें खुलने से इन पर काम करने वाले कर्मचारी भी नाखुश रहते हैं। इस बारे में जंहा श्रम विभाग मौन है वहीं जिला प्रशासन भी मूकदर्शक बना है। इस बाबत श्रम प्रवर्तन अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराया जाएगा और साप्ताहिक बंदी में जो व्यापारी दुकान खोलेंगे, उन पर सख्त कार्यवाही किया जाएगा।

Post a Comment

أحدث أقدم