साल 2017 के पहले बिजली नहीं आती थी, अब जाती नहीं है : सीएम योगी

साल 2017 के पहले बिजली नहीं आती थी, अब जाती नहीं है : सीएम योगी

सीएम योगी रविवार को GIC मैदान में पीएम आवास लाभार्थियों को चाभी सौंपी। पीएम किसान निधि लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लाभार्थियों को भी चेक दिया। योगी ने 1056 करोड़ की 46 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।




सीएम ने सबसे पहले हनुमान लला और रामलला के दर्शन किए। उन्होंने यहां पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इसके बाद टेढ़ी बाजार में बन रही मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण किया।


जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या सप्त पुरी में से एक पुरी है, 500 वर्षों का इंतजार समाप्त कर गए पीएम मोदी के नेतृत्व में भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है। इसलिए दुनिया का सबसे सर्वोत्तम नगरी बनाना है। अयोध्या में केंद्र व प्रदेश सरकार की डबल इंजन सरकार की तीस हजार करोड़ की परियोजनाएं चल रही है। आध्यात्मिक नगरी बनने के साथ ही भौतिक साधनों का भी उपलब्धता होगी।


सीएम ने कहा कि वैश्विक मंच पर आप देख रहे होंगे जिस ब्रिटेन ने 200 वर्षों शासन किया था। उसको पीछे कर बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। अयोध्या में विकास के लिए पैसे की कमी नहीं पड़ेगी। यूपी सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है कि दीपोत्सव में पीएम मोदी का आगमन अयोध्या के प्रति अपार श्रद्धा है।


सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले बिजली आती ही नहीं थी और अब बिजली जाती नहीं है। आज एलईडी लाइट से पूरी अयोध्या जगमगा रही है। राम की पैड़ी में अब इस पार से पानी उस पार निकलता है जो लोग राम की पैड़ी में स्नान करते हैं।


उन्हें हर की पैड़ी का आभास होता है। शहर में सड़कों के चौड़ी करण में जो व्यापारी विस्थापित हो रहे है। उनका हम पुनर्वास भी करेंगे। अयोध्या से जुड़ने वाले सभी मार्ग फोरलेन सिक्स लेन से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री के दौरे के चलते रविवार को शहर में रूट डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी। यह व्यवस्था सुबह आठ बजे से प्रभावी हो जाएगी। जो कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद बहाल होगी। हालांकि आवश्यक सेवाओं पर ये आदेश लागू नहीं होगा।


Post a Comment

أحدث أقدم