'लड़कियां तब तक श्रद्धा की तरह मरती रहेंगी जब तक...'

श्रद्धा वॉकर हत्या केस इन दिनों सुर्खियों में है। दिल्ली में अपने लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला के साथ रहने वालीं श्रद्धा की हत्या ने सबको चौंका दिया है। इसी बीच एक चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि श्रद्धा ने महाराष्ट्र में 2020 में आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। ये शिकायत पत्र अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिकायत पत्र में लिखा है कि, ''आफताब मुझे मार डालेगा, मेरे टुकड़े-टुकड़े कर देगा।'' शिकायत पत्र के सार्वजनिक होने के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने उस समय की जांच पर सवाल उठाया है। स्वाति मालीवाल ने कहा है कि पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?



देश के सिस्टम को दोष देते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, 'जब तक देश का सिस्टम इतना खोखला रहेगा, लड़कियां ऐसे ही मरती रहेंगी।' स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''श्रद्धा ने आफताब के खिलाफ मुंबई पुलिस को 2020 में ही कम्प्लेंट कर दी थी कि वो उसको मार डालेगा और उसके टुकड़े करके फेंक देगा! आज तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई क्यूं नहीं की गई? जब तक इस देश के सिस्टम इतने खोखले रहेंगे, लड़कियां ऐसे ही मरती रहेंगी!'' स्वाति मालीवाल ने इसके साथ श्रद्धा द्वारा लिखे हुए शिकायत पत्र की कॉपी भी शेयर की है।


ठीक दो साल पहले, 23 नवंबर 2020 को श्रद्धा ने आफताब के खिलाफ शिकायत की थी, जिसमें उसने बताया था कि कैसे आफताब ने उसे धमकी दी कि वह उसका गला घोंट देगा और उसके टुकड़े-टुकड़े कर देगा। शिकायत पत्र में श्रद्धा ने लिखा है कि आफताब ने उस दिन उन्हें मारने की कोशिश की थी। श्रद्धा ने कहा था, "पूनावाला मुझे गाली दे रहा है और मार रहा है।"


श्रद्धा ने लिखा था, "आज पूनावाले ने मेरा दम घोंटकर मुझे मारने की कोशिश की और वह मुझे डराता और ब्लैकमेल करता है कि वह मुझे मार डालेगा, मुझे टुकड़े-टुकड़े कर देगा और फेंक देगा। छह महीने हो गए हैं, वह मुझे मार रहा है। लेकिन मुझमें हिम्मत नहीं थी कि मैं पुलिस के पास जाऊंगा क्योंकि वह मुझे जान से मारने की धमकी देता है।'' श्रद्धा वॉकर ने शिकायत में कहा कि आफताब के माता-पिता पूरे मामले से वाकिफ थे।


महाराष्ट्र पुलिस ने बुधवार को कहा कि उन्होंने आफताब के खिलाफ श्रद्धा की शिकायत पर 2020 में जांच शुरू की थी लेकिन श्रद्धा ने फिर शिकायत वापस ले ली थी। मीरा भायंदर-वसई विरार (एमबीवीवी) आयुक्तालय के डीसीपी सुहास बावाचे ने कहा कि श्रद्धा ने अपने लिखित बयान में कहा था कि "उनके और आफताब पूनावाला के बीच विवाद सुलझा लिया गया है और वह अपनी शिकायत वापस ले रही हैं। उस मामले में जो भी कार्रवाई की जानी थी, पुलिस ने उस समय की थी। श्रद्धा ने खुद लिखित बयान दिया कि कोई विवाद नहीं है।'


Post a Comment

أحدث أقدم