जहाँगीरगंज थाना परिसर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी



अम्बेडकरनगर। थाना क्षेत्र जहाँगीरगंज अंतर्गत ग्रामसभा अलऊपुर निवासिनी लड़की एवं इसी थानाक्षेत्र मानापुर के रहने वाले प्रेमी युगल थाना परिषर में स्थित मंदिर में क्षेत्रीय गणमान्य लोगों की उपस्थिति में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर जीवनसाथी बने जिसके गवाह थानाध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी और पुलिसकर्मी बने । मालूम हो लड़की ने थाने में तहरीर देते हुए मानापुर निवासी लवकुश पुत्र लालमन पर आरोप लगाया की वह दोनो पिछले पांच वर्षों से प्रेम संबंध में है और उसका प्रेमी लवकुश अब उससे शादी करने से इंकार कर रहा है।


लड़की ने शिकायती पत्र में  कहा कि उक्त व्यक्ति ( लवकुश ) पिछले पांच वर्षों से उसके साथ प्रेम संबंध में पति की तरह संबंध बनाता रहा और लड़की के परिजनों से बात करके शादी का वादा भी करता रहा । इस बीच लड़की के गर्भवती होने पर यह कह कर गर्भपात करा दिया की घबराओ नहीं है जल्द ही शादी कर लेंगे । लड़की के परिजनों के कहने पर जब लड़की ने विवाह की बात कही तो पिछले एक महीने पहले लड़के ने शादी करने से मना कर दिया । इसके बाद लड़के के पिता के समक्ष संपूर्ण बात लड़की ने रखी समझाने के बावजूद जब लड़का तैयार नहीं हुआ तो मजबूर होकर लड़की ने जहागीरगंज थाने में प्रार्थना पत्र दिया । 


लड़की ने बताया कि अब वह लड़का किसी और भी लड़की से बात करता हैइसलिए शादी करने के अलावा कोई चारा नहीं था । थानाध्यक्ष जहांगीरगंज की अध्यक्षता में लड़के को बुला कर जब लड़के से प्रेम संबंध की बात पूछी गई तो लड़के ने हामी भरते हुए यह स्वीकार किया कि हमने शादी का वादा किया था इसके बाद क्षेत्र के सम्मानित व्यक्तियों तथा दोनो के परिजनों के मौजूदगी तथा सहमति से  थाना परिसर में बने मंदिर में एक दूजे के गले में वरमाला डाल कर सिंदूरदान करते हुए शादी संपन्न कराई गई।

Post a Comment

أحدث أقدم