ध्वजारोहण के समय राहुल के कटआउट पर विवाद, केंद्रीय मंत्री बोले- ध्वज संहिता का अपमान

ध्वजारोहण के समय राहुल के कटआउट पर विवाद, केंद्रीय मंत्री बोले- ध्वज संहिता का अपमान

राजीव चंद्रशेखर ने कहा, यह एक राजवंश के मनोविज्ञान का प्रमाण है। उनके लिए उनकी तस्वीर, उनके पिता-दादी की तस्वीर, उनके नाम पर योजनाएं सबकुछ राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर है।








कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन हो गया। इससे ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराया था। अब इस ध्वजारोहण को लेकर विवाद शुरू हो गया है। आरोप है कि राहुल गांधी ने ध्वज संहिता का अपमान किया है। 



दरअसल, लाल चौक पर ध्वजारोहण की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें राहुल गांधी का कटआउट तिरंगे से ऊपर नजर आ रहा है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने अपना कटआउट लगाकर तिरंगा फहराया। यह पूरी तरह से निंदनीय है कि एक पार्टी का तथाकथित नेता ऐसा करे। यह ध्वज संहिता का अपमान है। 


राजीव चंद्रशेखर ने कहा, यह एक राजवंश के मनोविज्ञान का प्रमाण है। उनके लिए उनकी तस्वीर, उनके पिता-दादी की तस्वीर, उनके नाम पर योजनाएं सबकुछ राष्ट्रीय ध्वज से ऊपर है। उन्होंने कहा, अगर मैं इस तरह की चीजें करता हूं तो मुझे बहुत शर्मिंदगी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि यह वंशवादी पार्टी के डीएनए में है कि जब आप राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे होते हैं, तब भी आप उस ध्वज को दबाना चाहते हैं और ध्वज के पीछे अपना कटआउट लगाकर ध्वज संहिता का उल्लंघन करते हैं।

Post a Comment

أحدث أقدم