सपा में बढ़ा स्वामी प्रसाद मौर्य का कद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- 'विनाश काले विपरीत बुद्धि'

सपा में बढ़ा स्वामी प्रसाद मौर्य का कद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- 'विनाश काले विपरीत बुद्धि'

समाजवादी पार्टी में हुए रणनीतिक फैसले को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सवाल उठाया है. दरअसल विवादों में घिरे स्वामी प्रसाद को अहम जिम्मेदारी दी गई है.







समाजवादी पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य  को भी अहम जिम्मेदारी दी गई है. स्वामी प्रसाद को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है. सपा में स्वामी प्रसाद को मिली में अहम जिम्मेदारी पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने तंज कसा है. डिप्टी सीएम ने सपा के इस फैसले को 'ताबूत की आखिरी कील' करार दिया है.


केशव प्रसाद मौर्य ने सपा के इस निर्णय को लेकर ट्वीट किया, 'मानसिक रूप से विक्षिप्त हो चुकी है समाजवादी पार्टी ने अपना हिंदू विरोधी चरित्र उजागर कर दिया है,श्रीरामचरितमानस मानस को अपमानित करने वाले को सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय महासचिव बनाकर खुद सपा के ताबूत में आख़िरी कील ठोक दी है। “विनाशक काले विपरीत बुद्धि”.' दरअसल रामचरितमानस पर टिप्पणी करने के बाद सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य विवादों में हैं. हालांकि उन्होंने साफ कहा कि वह अपने बयान पर अभी भी कायम हैं, उन्होंने कहा है कि उनके इस बयान का विरोध खास-तौर पर एक वर्ग द्वारा किया जा रहा है. 


सपा ने 62 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है जिसमें चाचा शिवपाल यादव को भी अहम जिम्मेदारी दी गई है. शिवपाल को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. मैनपुरी उपचुनाव के बाद से ही इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि शिवपाल को कौन सी जिम्मेदारी दी जाती है. वहीं, स्वामी प्रसाद को यह जिम्मेदारी ऐसे वक्त में दी गई है जब रामचरितमानस पर उनके दिए गए बयान पर विरोधी हमलावर हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही थी वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की लिस्ट जारी कर सपा ने एकतरफ से साफ संदेश दे दिया है कि उन्हें बीजेपी के विरोध से फर्क नहीं पड़ता. 

Post a Comment

أحدث أقدم