स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा में बराबर का कद, अब शिवपाल यादव की आई प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा में बराबर का कद, अब शिवपाल यादव की आई प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

समाजवादी पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य के बराबर कद मिलने पर शिवपाल सिंह यादव की प्रतिक्रिया आई है.







समाजवादी पार्टी ने रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एलान कर दिया. जिसमें अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव को पार्टी में बड़ा कद मिल गया. उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया. इसके अलावा बीते दिनों से विवादित बयानों को लेकर चर्चा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी उनके बराबर का कद मिला. अब इसपर शिवपाल यादव की प्रतिक्रिया आई है. 


शिवपाल यादव मंगलवार को वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने कहा, "हमलोग समाजवादी हैं और जो समाजवादी है वो कभी जातिवादी नहीं होता. ये जो बीजेपी के लोग हैं वो मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान व्यक्तिगत बयान है. अखिलेश यादव ने भी कह दिया है और हमने भी कह दिया है."


अखिलेश यादव के शूद्र वाले बयान पर कहा, "जो अखिलेश यादव कह रहे हैं हम उनके पूरी तरह साथ हैं." वहीं रामचरितमानस विवाद पर कहा, "ये पुराने ग्रंथ हैं, इसको हम सब सपा के लोग स्वीकार करते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान उनका खुद का बयान था."


जब स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रमोशन और राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने से जुड़े सवाल पर सपा नेता ने कहा, "ये उनका व्यक्तिगत बयान था वो खुद नेता हैं." इस दौरान रामचरितमानस की प्रतियां जलाने जाने पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, "जो प्रतियां जल रही हैं, उनपर मुकदमें भी लग रहे हैं. उनकी जांच होगी."


वहीं सीएम योगी के सनातन धर्म वाले बयान पर कहा, "हमलोग सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं. हमलोग धर्मनिरपेक्ष लोग हैं. संविधान में भी सब धर्म निरपेक्ष हैं. जब ये संविधान में ही तो संविधान का उल्लंघन कौन कर रहा है." बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान दौरे पर सनातन धर्म वाला बयान दिया था. इसके बाद विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया आ रही है.

Post a Comment

أحدث أقدم