एमएलसी चुनाव में सपा की हार के बाद अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, इन्हें बताया जिम्मेदार

एमएलसी चुनाव में सपा की हार के बाद अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, इन्हें बताया जिम्मेदार

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा एमएलसी चुनाव में डीएम, एसपी और प्रशासन लड़ता रहा. इस चुनाव पर कुछ नहीं कहेंगे, बीजेपी का शासन है.









 उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी को पांच सीटों में से एक सीट पर भी जीत नहीं मिली. वहीं एमएमलसी चुनाव में सपा की हार के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है. हरदोई के हरपालपुर में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव ने इस हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी बेईमानी कर ले और बेईमानी की बधाई एक दूसरे को दे. पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि यह पहला चुनाव नहीं है, इससे भी पहले ऐसे चुनाव हुए हैं. जिला पंचायत चुनाव में कीमत लगाई गई और ब्लाक प्रमुख में पर्चे नहीं भरने दिए गए. इसी तरह एमएलसी चुनाव में डीएम, एसपी और प्रशासन लड़ता रहा. इस चुनाव पर कुछ नहीं कहेंगे, बीजेपी का शासन है.


वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि जो अपने मन से वोट डाले उसे भी डालने नहीं दिया जाता. इसके साथ ही सपा अध्यक्ष ने बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी होशियार पार्टी है, जिनका जवाब वह नहीं देना चाहती दूसरे दल को आगे करती है. बता दें कि एमएलसी चुनाव में बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक सीट, गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड और झांसी-इलाहाबाद शिक्षक खंड सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं दूसरी तरफ कानपुर शिक्षक खंड की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल ने जीत दर्ज की है. पांच सीटों पर हुए चुनाव में सपा को एक सीट पर भी जीत नहीं मिली है.


विधान परिषद की इन पांच सीटों पर कुल 63 उम्मीदवार मैदान में थे. इसमें तीन स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से 44 व दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से 19 उम्मीदवार शामिल थे. इस चुनाव के लिए जिन जिलों में मतदान हुआ था उनमें प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी और आंबेडकर नगर शामिल रहा.

Post a Comment

أحدث أقدم