केएल राहुल और विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेड में क्या बड़ा फर्क रहा है इसके बारे में सुनील गावस्कर ने बताया

केएल राहुल और विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेड में क्या बड़ा फर्क रहा है इसके बारे में सुनील गावस्कर ने बताया

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की नाबाद 75 रन की पारी के बाद उनकी तुलना विराट कोहली के साथ की और फर्क समझाया।


 





ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की जीत में केएल राहुल की पारी का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने मुश्किल वक्त में टीम को ना सिर्फ संभालने का काम किया बल्कि टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने पहले मैच में स्टैंड-इन कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ पहले 44 रन की साझेदारी की और फिर रविंद्र जडेजा के साथ नाबाद 108 रन की पार्टनरशिप करके भारत को जीत दिला दी। बेहद खराब फॉर्म में चल रहे राहुल के लिए ये पारी संजीवनी का काम करेगी और उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा। उन्होंने पहले वनडे मैच में 91 गेंदों पर नाबाद 75 रन की बेहतरीन पारी खेली और अपना जूझारूपन भी दिखाया।


भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राहुल के प्रयास पर संतोष व्यक्त किया और विराट कोहली और उनके बीच एक दिलचस्प तुलना भी की। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि राहुल के पास तकनीक और टेंपरामेंट है, लेकिन कभी-कभी आपको किस्मत की भी जरूरत होती है। विराट कोहली की तरह से राहुल भी अपनी गलती से आउट हो रहे थे, लेकिन उनकी बॉडी लैंग्वेज कोहली के जैसी नहीं थी।


उन्होंने आगे कहा कि कोहली आउट हो जाते थे तब भी उनकी बॉडी लैंग्वेज अलग थी और वो आत्मविश्वास से भरे रहते थे, लेकिन केएल राहुल के बारे में आप ऐसा नहीं कह सकते हैं। हालांकि उन्होंने पहले जिस तरह से बल्लेबाजी की उसके बाद टीम प्रबंधन ने उन पर जो भरोसा दिखाया था वो उस पर खरे उतरे। वो अंत तक डंटे रहे हालांकि ऐसा नहीं था कि वो कुछ भी कर सकते थे, लेकिन उन्होंने अर्धशतक लगाया और नाबाद रहे।


पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि जो बल्लेबाज अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी करता है वो उसके लिए एक मजबूत स्थान बन जाता है। केएल को अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने के लिए तैयार किया गया है। मुझे लगता है कि ये भारत के लिए बहुत ही फायदेमंद है कि आपके पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो पांचवें नंबर पर खेल सकता है साथ ही साथ वो नई गेंद का भी सामना कर सकता है।

Post a Comment

أحدث أقدم