16 केंद्रों पर 1791 अभ्यर्थियोंं ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा

16 केंद्रों पर 1791 अभ्यर्थियोंं ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा



अंबेडकरनगर। जिले के 16 केंद्रों पर रविवार को कुल 1791 युवक-युवतियों ने बीएड की प्रवेश परीक्षा छोड़ दी। दोनों पालियों में पंजीकृत कुल 16 हजार 248 के सापेक्ष 14 हजार 457 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। शुचिता पूर्ण तरीके से परीक्षा कराने के लिए केंद्रों पर कड़े प्रबंध किए गए थे। डीएम अविनाश सिंह के अलावा अन्य अधिकारियों ने अलग-अलग केंद्रों पर पहुंचकर केंद्र व्यवस्थापक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बीएन इंटर काॅलेज समेत अन्य केंद्रों पर रविवार सुबह नौ बजे से पहली पाली में होने वाली परीक्षा के लिए एक घंटा पहले ही युवक-युवतियां पहुंच गए।


पहली पाली में 8,124 की तुलना में 7228 अभ्यर्थियोंं ने परीक्षा दी, जबकि 896 ने परीक्षा छोड़ी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे तीन बजे तक आयोजित हुई। इसमें पंजीकृत 8,124 के सापेक्ष 7227 ने परीक्षा दी, 895 ने परीक्षा से किनारा किया। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रत्येक केंद्र पर एक सेक्टर व एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी।


मुख्य गेट पर तैनात एक दरोगा, दो हेडकांस्टेबल, दो कांस्टेबल ने सघन जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश करने दिया। उधर डीएम अविनाश सिंह ने अकबरपुर नगर स्थित बीएन इंटर कॉलेज, बीएनकेबी पीजी कॉलेज, संतकबीर इंटर कॉलेज सैदापुर समेत कई अन्य केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया।

Post a Comment

और नया पुराने