श्रमिक संगठनों के हड़ताल को जनवादी नौजवान सभा ने दिया समर्थन

श्रमिक संगठनों के हड़ताल को जनवादी नौजवान सभा ने दिया समर्थन

-सत्यम सिंह

अंबेडकरनगर (रेनबोन्यूज समाचार सेवा) ।  जनवादी नौजवान सभा ने श्रमिक संगठनों द्वारा किये जा रहे हड़ताल का समर्थन करते हुए उनकी मांगों के समर्थन में जिलाधकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। संगठन की मांग है कि श्रमिक संगठनों की मांगों को लागू किया जाए। संगठन के जिलाध्यक्ष कामरेड अजय प्रताप सिंह छोटू ने कहाकि श्रमिक संगठनों द्वारा किये जा रहे मांगो का उनकी पार्टी समर्थन करती है और मांग करती है कि सयुंक्त किसान मोर्चा के 6 सूत्रीय मांगों को स्वीकार किया जाए। 4 श्रम कोड आवश्यक रक्षा अधिनियम को स्क्रैप करने के साथ निजीकरण बन्द कराया जाए।

संगठन का कहना है कि सभी गैर आयकर भुगतान करने वाले परिवारों को 75 सौ प्रतिमाह देने, शहरी क्षेत्रो में रोजगार गारंटी का विस्तार करने के साथ सभी अनौपचारिक श्रमिको को सामाजिक सुरक्षा प्रदान किया जाए।

आशा, आंगनबाड़ी, मिड डे मील और अन्य श्रमिक स्कीम वर्कर्स के लिए वैधानिक मजदूरी देने के साथ महामारी के दौरान काम करने वाले फ्रंटलाइन वर्कस को सुरक्षा मिले। पेट्रोलियम उत्पादों पर केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी कम करने और मूल्य वृद्धि पर रोक लगे और सभी संविदाकर्मियो और स्कीम वर्कर को नियमित कर, नयी पेंशन स्कीम रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए।

Post a Comment

أحدث أقدم