मैनपुरी में वोटिंग से पहले सपा को झटका, BJP में शामिल होंगे शिवपाल यादव के दो बड़े करीबी नेता

मैनपुरी में वोटिंग से पहले सपा को झटका, BJP में शामिल होंगे शिवपाल यादव के दो बड़े करीबी नेता

मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) में वोटिंग से पहले शिवपाल यादव के दो बड़े करीबी नेता सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सभा में बीजेपी में शामिल होंगे.




उत्तर प्रदेश में मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को प्रचार करने जाएंगे. सीएम योगी के आने पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को मैनपुरी (Mainpuri) में बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के अनुसार प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के दो बड़े करीबी नेता जनसभा के दौरान बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं.


सीएम योगी आदित्यनाथ करहल में सोमवार को बीजेपी प्रत्याशी रघुराज शाक्य के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार शिवपाल सिंह यादव के बेहद खास माने जाने वाले दो बड़े नेता प्रसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इन दो नेताओं में इटावा के प्रसपा जिलाध्यक्ष सुनील यादव और बसरेहर से प्रसपा ब्लॉक प्रमुख दिलीप यादव 'बब्लू' बीजेपी में शामिल होंगे.


इन दोनों ही नेताओं के सात उनके अपने सैकड़ों समर्थक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इससे पहले भी रामपुर में सपा को झटका लग चुका है. तब आजम खान के मीडिया प्रभारी रहे फसाहत खान शानू बीजेपी में शामिल हुए थे. फसाहत खान शानू के साथ उनके समर्थकों ने भी बीजेपी का दामन थामा था. 


तब यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. इस मौके पर रामपुर उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना भी मौजूद थे. फसाहत खान शानू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लाभकारी योजनाओं से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल होने का एलान किया था. 


उन्होंने कहा था कि सपा में सम्मान नहीं मिला, इसलिए वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. बता दें कि फसाहत खान शानू उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने खुलकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ बयानबाजी की थी.


Post a Comment

أحدث أقدم