बीडीओ जलालपुर हरिनारायन हुए सेवानिवृत्त, सम्मान समारोह आयोजित

बीडीओ जलालपुर हरिनारायन हुए सेवानिवृत्त, सम्मान समारोह आयोजित



- संजय मौर्य


अम्बेडकरनगर। विकास विभाग में अपनी 30 वर्षीय सेवा पूरी करने के उपरांत बुधवार 30 नवंबर 2022 को जलालपुर खण्ड विकास अधिकारी हरि नारायन सेवानिवृत्त हो गए उनके सेवानिवृत्त अवसर पर विदाई सम्मान समारोह आयोजित कर विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दिया। सम्मान समारोह का आयोजन जलालपुर ब्लाक के प्रधान सहायक जितेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में हुआ। 


इस अवसर पर भाव विभोर हरि नारायन (सेवानिवृत्त बीडीओ) ने कहा कि अपने विभाग के अधिकारियों एवं समस्त सहयोगियों एवं कर्मचारियों के सहयोगात्मक रवैया को भुला नहीं पाएंगे मैं अपनी सरकारी विभागीय सेवा से संतुष्ट हूं। हंसमुख स्वभाव के धनी बीडीओ हरि नारायन विभाग के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों में काफी लोकप्रिय रहें वह हंसमुख एवं मिलनसार व्यक्ति के स्वामी है । 




उनके विदाई सम्मान समारोह में उपस्थित खंड विकास अधिकारी भियांव अनुराग सिंह ने कहा कि सेवा निवृत्त बीडीओ के कार्यशैली का सभी को अनुसरण करना चाहिए इनकी तरह सभी को विभागीय कर्मियों के सुख दुख में भाग लेना चाहिए मैं इनके उज्जवल भविष्य की उत्तम कामना करता हूं।





विदाई समारोह में बोलते हुए बड़ेबाबू जितेंद्र पांडेय ने भी इसी तरह की बातें कहीं सभी ने कहा कि बीडीओ हरिनारायण की सेवाओं को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा वह लोग उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। 


समारोह में बोलते हुए एपीओ आलोक पांडेय ने बीडीओ हरिनारायण ब्लॉक अंतर्गत आने वाले सभी ग्राम पंचायतों में तैनात विकास कर्मी और मनरेगा के श्रमिक तथा ग्राम प्रधान इनके कार्यशैली से संतुष्ट थे। 

         



बीडीओ हरि नारायन की शासकीय सेवाएं और परिचय



हरि नारायण एमएससी (एजी), बीडीओ जलालपुर



बीडीओ हरिनारायण जौनपुर जिले के सुइथाकला अंतर्गत सवायन गांव के निवासी हैं। इन्होंने कृषि विषय से शिक्षा ग्रहण कर एमएससी एग्रीकल्चर डिग्री हासिल किया है। स्वर्गीय गोकुल प्रसाद के पुत्र हरिनारायण लोक सेवा आयोग से वर्ष 1992 में सहकारिता विभाग में सहायक विकास अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं देना शुरू किया था । सहकारिता विभाग के गोरखपुर मंडल के जनपद सिद्धार्थनगर से अपनी सेवाएं शुरू किया था हरिनारायण सहकारिता विभाग ने 1998 में अपर जिला सहकारी अधिकारी पद पर पदोन्नति प्राप्त किया।


 सहकारिता विभाग के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में भी इन्होंने अपना योगदान दिया है। सरकारी सेवा प्रारंभ के 17 वर्ष बाद उनकी पदोन्नति खंड विकास अधिकारी के पद पर ग्राम विकास विभाग में हुई वर्ष 2014 में यह जनपद बलरामपुर में बीडीओ पद पर तैनात रहे वहां से स्थानांतरण उपरांत गाजीपुर जनपद में अक्टूबर तक कार्य किया। 30 अक्टूबर 2021 को उनका स्थानांतरण अंबेडकरनगर जनपद के लिए हो गया यह वह जलालपुर, भीटी फिर जलालपुर में 13 माह तक  बीडीओ पद पर रहकर अपनी सेवाएं देकर बुधवार को सेवा निवृत्त हुए।


Post a Comment

أحدث أقدم