नींद की झपकी थी या कुछ और, ऋषभ पंत ने खुद बताई अपने एक्सीडेंट की वजह, सामने आया नया खुलासा

नींद की झपकी थी या कुछ और, ऋषभ पंत ने खुद बताई अपने एक्सीडेंट की वजह, सामने आया नया खुलासा

 ऋषभ पंत के साथ हुए कार हादसे में अब तक जिस नींद को सबसे बड़ी वजह बताया जा रहा था वह पूरी तरह सच नहीं है। DDCA के डायरेक्टर की माने तो पंत ने अपने एक्सीडेंट पर एक नया खुलासा किया है।





भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की चोट पर दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने एक बड़ी अपडेट दी है। डीडीसीए लगातार अपने क्रिकेटर पंत की हेल्थ पर नजरें बनाए रख रहा है और उनके डायरेक्टर श्याम शर्मा खुद पंत को देखने के लिए देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में गए जहां भारतीय क्रिकेटर अपने एक्सीडेंट के बाद भर्ती हैं। श्याम ने बताया कि ऋषभ पंत अभी इसी हॉस्पिटल में अपना इलाज कराने के लिए एडमिट रहेंगे और उनको फिलहाल दिल्ली एयरलिफ्ट करने की जरूरत नहीं है।


इससे पहले शर्मा ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो ऋषभ पंत को दिल्ली एयरलिफ्ट किया जाएगा ताकि उनकी प्लास्टिक सर्जरी और बाकी टेस्ट संपन्न हो सके। पंत के चेहरे पर लगी चोटों की प्लास्टिक सर्जरी मैक्स हॉस्पिटल में ही की गई है। फिलहाल ऋषभ पंत की हालत स्थिर है और स्पाइनल कॉर्ड व ब्रेन MRI की रिपोर्ट नॉर्मल बताई गई है। 29 दिसंबर 2022 को पंत एक भयंकर दुर्घटना के शिकार हो गए जब वे दिल्ली-देहरादून हाईवे पर रुड़की के नारसन बॉर्डर पर एक डिवाइडर से टकरा गए। तब कार की रफ्तार काफी ज्यादा थी और बताया गया था कि ऋषभ पंत ने इस एक्सीडेंट से ठीक पहले झपकी ली थी जिसके चलते वह इस दुर्घटना का शिकार हुए।


लेकिन अब दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने बड़ी अपडेट दी है कि पंत को यह चोट कैसे लगी। डायरेक्टर का कहना है कि खुद ऋषभ पंत ने यह बताया है कि वह अपनी कार को एक गड्ढे से बचाने की कोशिश कर रहे थे और यह एक्सीडेंट हो गया। उन्होंने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि पंत स्थिर है और अच्छे से रिकवरी कर रहे हैं। हमारे बीसीसीआई के डॉक्टर यहां के डॉक्टरों के साथ टच में बने हुए हैं। जय शाह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। अभी के लिए ऋषभ पंत यहीं पर एडमिट रहेंगे और उन्होंने मुझे बताया कि वह अपनी कार को 1 गड्ढे से बचाने की कोशिश कर रहे थे।


इससे पहले श्याम शर्मा ने कहा था कि, दिल्ली की डीडीसीए की एक टीम ऋषभ पंत की हेल्थ चेक करने के लिए देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो प्लास्टिक सर्जरी के लिए हम उन्हें दिल्ली ट्रांसफर कर देंगे। पंत को काफी चोटें लगी है जिसमें उनके माथे पर दो कट, दाहिने घुटने और टखने का लिगामेंट फटा हुआ बताया गया है, कलाई और पैर के अंगूठे पर भी चोट लगी है। चेहरे और पीठ पर बुरी तरह रगड़ लगी है। पंत सबसे पहले घटनास्थल के पास में मौजूद रुड़की के सक्षम हॉस्पिटल में भर्ती थे जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उनको मैक्स हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया था। बता दे हरिद्वार के सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस एस के सिंह ने भी यही कहा था कि ऋषभ पंत नींद में थे। इसीलिए उनका एक्सीडेंट हो गया। उन्होंने बताया था पंत, "अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए रुड़की जा रहे थे। नारसन से 1 किलोमीटर पहले ही उनको झपकी लगी इसलिए यह एक्सीडेंट हो गया।


Post a Comment

أحدث أقدم