राहुल ही अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे : कमलनाथ

राहुल ही अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे : कमलनाथ

कमल नाथ ने कहा कि जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है।






राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। यह एलान खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया। उन्होंने शुक्रवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि जहां तक 2024 के आम चुनाव की बात है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे। 


कमलनाथ ने यह भी कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है, जितनी राहुल गांधी कर रहे हैं। गांधी परिवार के अलावा किसी और परिवार ने देश के लिए इतना बलिदान भी नहीं दिया है।


76 वर्षीय कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते, बल्कि वे देश की उस जनता के लिए की बात करते हैं, जो लोगों को सत्ता में आने के लिए चुनती है। 


क्या सिंधिया कांग्रेस में लौटेंगे?

कमलनाथ से जब यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ''मैं किसी व्यक्ति के बारे में टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन जो गद्दार हैं, जिन्होंने पार्टी के साथ धोखा किया और कार्यकर्ताओं के साथ विश्वासघात किया, उनके लिए संगठन में कोई जगह नहीं है। उनके लिए दरवाजे बंद हैं।


मध्यप्रदेश को लेकर कमलनाथ ने यह दावा किया कि जिस दिन राज्य में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनेगी, उस दिन ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने मुख्यमंत्री को बदल सकता है, वह भाजपा का आंतरिक मामला है। पिछली बार तो जनता ने कांग्रेस को चुना था, लेकिन अगर भाजपा चेहरा बदल भी लेती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि राज्य की जनता कांग्रेस को दोबारा सत्ता सौंपने का मन बना चुकी है। कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले संगठन में निश्चित तौर पर बदलाव करेगी। मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस सत्ता में आएगी।

Post a Comment

أحدث أقدم