टीम इंडिया के कोच पद से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी, विदेशी कोच की तलाश में जुटा बीसीसीआई

टीम इंडिया के कोच पद से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी, विदेशी कोच की तलाश में जुटा बीसीसीआई

टीम इंडिया को एशिया कप के अलावा T20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ लगातार आलोचकों के निशाने पर हैं.






भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ लगातार टीम में बदलाव को लेकर आलोचकों के निशाने पर रहते हैं. इसके अलावा राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. दरअसल, इस साल टीम इंडिया को एशिया कप के अलावा T20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ की काफी आलोचना हुई. बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स में बड़ा दावा किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल द्रविड़ को हेड कोच का पद छोड़ना पड़ सकता है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई विदेशी कैंडिडेट्स को तलाश रही है. जो राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच बन सके. हालांकि, इस पर आखिरी फैसला क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी लेगी. फिलहाल, बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रही है. दरअसल, बीसीसीआई का जो प्लान है, उस प्लान में राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल है, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि राहुल द्रविड़ पर वर्कलोड काफी है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है.


वर्ल्ड कप 2023 पर है बीसीसीआई की नजर


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआी की पूरा फोकस वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर है. बहरहाल, इस कारण बीसीसीआई के लिए महज टी20 फॉर्मेट अहम नहीं है. हालांकि, राहुल द्रविड़ कोच रहेंगे या नहीं, इस पर फिलहाल कुछ तय नहीं हुआ है. बीसीसीआई के अधिकारी लगातार उपलब्ध विकल्पों पर काम कर रही है. इसके अलावा बीसीसीआई के अधिकारी बेहतर से बेहतर विकल्प की तलाश कर रहे हैं. हालांकि, इस पर आखिरी फैसला क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी को लेना है.

Post a Comment

أحدث أقدم