अम्बेडकरनगर : बुजुर्ग दंपत्ति दोहरा हत्याकांड के सातवें दिन भी पुलिस खाली हाथ, गांव में भय का माहौल

अम्बेडकरनगर : बुजुर्ग दंपत्ति दोहरा हत्याकांड के सातवें दिन भी पुलिस खाली हाथ, गांव में भय का माहौल

अम्बेडकरनगर।  टांडा  सर्किल क्षेत्र में गत 24 दिसम्बर की रात्रि में अज्ञात हमलावरों द्वारा बुजुर्ग दंपत्ति की गला रेत कर हत्या कर दिया गया था। घटना स्थल का पुलिस कप्तान ही नहीं बल्कि अयोध्या मंडल के पुलिस उप महानिरीक्षक द्वारा भी निरीक्षण किया गया था। घटना के 06वें दिन भी पुलिस को कोई खास सबूत नहीं मिल सका है हालांकि पुलिस द्वारा गाँव के आधा दर्जन से अधिक लोगों से पूंछतांछ की गई है लेकिन फिर भी पुलिस खाली हाथ नज़र आ रही है। हंसवर थानाक्षेत्र के ग्राम फिदाई गणेशपुर में हर दोहरे हत्याकांड के पीछे का रहस्य ना खुलने एवं पुलिस द्वारा गाँव के लोगों से पूंछतांछ शुरू किए जाने से भय का माहौल बना हुआ है।






- सत्यम सिंह


चर्चा है कि फिदाई गणेशपुर निवासी 75 वर्षीय बलदेव वर्मा व 70 वर्षीय उनकी पत्नी विद्या देवी घर मे अकेले ही रहते थे तथा उनकी किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। उनका पुत्र व बहु बाहर रहते थे जो कभी कभार ही घर आते थे। गत 24 दिसम्बर की सुबह जब बुजुर्ग दंपत्ति घर से बाहर नहीं निकले तो पड़ोस की रहने वाली उनके पट्टीदार की एक महिला हालचाल लेने उनके घर पहुंची जहां का मंजर देख गोहार लगाया। 


सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोहरे हत्याकांड की सूचना उच्च अधिकारियों को देते हुए घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण शुरू किया। अयोध्या जोन पुलिस उप महानिरीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए घटना का शीघ्र पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। पुलिस कप्तान अजीत कुमार सिन्हा ने बताया था कि पुलिस हत्या के सम्बंध में प्रत्येक बिंदुओं पर जांच कर रही है।


बुजुर्ग दंपत्ति का मोबाइल भी घटना के  बाद से लापता है जिसे 06 वें दिन भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी है। क्षेत्र में चर्चा है कि हत्या में गांव का कोई व्यक्ति अवश्य शामिल है जिसके लिए पुलिस गाँव के कई लोगों को थाना पर बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। दोहरे हत्याकांड व पुलिस की पूछताछ के कारण गांव में सन्नाटा पसरा रहता है।ग्रामीणों का कहना है कि गांव में ऐसी घटना कभी नहीं हुई है लेकिन एक साथ दो हत्याओं ने पूरे गाँव में भय का माहौल पैदा कर दिया है।

Post a Comment

أحدث أقدم