अम्बेडकरनगर : अकबरपुर सीएचसी बना शराबियों का अड्डा

अम्बेडकरनगर : अकबरपुर सीएचसी बना शराबियों का अड्डा

अम्बेडकरनगर।जनपद के अकबरपुर क्षेत्र के डॉ गणेश कृष्ण जेटली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरानपुर में साफ सफाई को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.हाल कैसा है अस्पताल का! ये आपको कुछ तस्वीरें बता देंगी। बात तो तब खुली जब मीडिया कर्मियों द्वारा अस्पताल परिसर का भ्रमण किया गया।




- सत्यम सिंह


स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बदतर होती जा रही है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दवाई की जगह शराब कि खाली पाउचे जनरेटर रूम के पीछे परिसर में देखने को मिला. स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में शराब की खाली पाउच की वीडियो बनाने के पश्चात महकमे में हड़कंप मच गया है.शाम ढलते ही स्वास्थ्य केंद्र में शराब के जाम छलकते हैं. 


इसका गवाह है अस्पताल परिसर में खाली पड़ी शराब की पाउच. जबकि डॉक्टर अशोक का कहना है कि बाहरी लोगों द्वारा इसका सेवन कर परिसर में फेंक दिया जाता है। वहीं, इस बात को खुद अस्पताल अधीक्षक ने स्वीकार किया है. जिन्होंने ये भी बताया कि यहां यह काम रोज होता है, लेकिन कभी किसी शराबी को नही टोका. क्योंकि ये बिल्डिंग सरकारी है. इसमें जनता चाहे जो कर सकती, लेकिन अस्पताल प्रशासन उन्हें न रोकेगा या मना नहीं करेगा. गौरतलब है कि, अस्पताल परिसर की जिम्मेदारी अस्पताल अधीक्षक की है।


अगर जिस तरह अधीक्षक ने बताया कि वो किसी को भी नही रोक सकते तो आने वाले समय मे यहां कोई भी आकर कोई भी जघन्य कांड कर सकता है. क्योंकि ये तो सरकारी बिल्डिंग है और यहां कोई भी कुछ भी कर सकता है.ऐसे में जिम्मेदार ने तो अपना पल्ला झाड़ लिया है, लेकिन आखिर ऐसे गैर जिम्मेदाराना तरीके से अपनी ड्यूटी निभाने वाले  अधीक्षक के खिलाफ और ऐसी हरकतें करने वाले शराबियों के खिलाफ कब कार्रवाई होगी।





Post a Comment

أحدث أقدم