'वो हमें निशाना बनाकर हमारी मदद करते हैं', Rahul Gandhi ने बोला BJP-RSS पर निशाना

'वो हमें निशाना बनाकर हमारी मदद करते हैं', Rahul Gandhi ने बोला BJP-RSS पर निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि मैं बीजेपी और आरएसएस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वे जितना अधिक हमें निशाना बनाते हैं, यह किसी न किसी तरह से हमारी मदद करता है।






कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और 'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व करने वाले राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने पदयात्रा पर कहा कि जब मैंने इसे शुरू किया, तो मैंने इसे कन्याकुमारी से कश्मीर तक की सामान्य यात्रा के रूप में लिया। धीरे-धीरे हम समझ गए कि इस यात्रा में एक आवाज और भावनाएं हैं। मैं बीजेपी और आरएसएस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, क्योंकि वे जितना अधिक हमें निशाना बनाते हैं, यह किसी न किसी तरह से हमारी मदद करता है।


मीडिया से राहुल गांधी ने कहा कि मैं खासतौर से RSS और BJP के लोगों को धन्यवाद करता हूं क्योंकि जितना वे आक्रमण करते हैं उतना हमें सुधार करने का मौका मिलता है। मैं चाहता हूं कि वे और जोर से करें, जिससे कांग्रेस पार्टी को अपनी विचारधारा अच्छे से समझ आए। मैं उनको अपना गुरु मानता हूं कि वह मुझे रास्ता दिखा रहे हैं कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं और अच्छी ट्रेनिंग दे रहे हैं।


राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष के नेता हमारे साथ खड़े हैं और यह हमें मालूम हैं। भारत जोड़ो के दरवाजे उन सबके लिए खुले हैं जो भी भारत को जोड़ना चाहता है। हम (भारत जोड़ो में आने के लिए) किसी को नहीं रोकेंगे। मायावती जी और अखिलेश जी हिंदुस्तान में मोहब्बत चाहते हैं, नफरत नहीं।

Post a Comment

أحدث أقدم