स्वामी प्रसाद की गर्दन की कीमत 500, जीभ 300 और नाक-कान 200

स्वामी प्रसाद की गर्दन की कीमत 500, जीभ 300 और नाक-कान 200

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान 'हाथी चले बाजार कुत्ता भौंके हजार' ने सियासी पारा और हाई कर दिया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने इसे साधु संतों का अपमान बताया है.








रामचरितमानस पर टिप्पणी और फिर ब्राह्मणों और संतों-महंतों पर विवादित बयान देकर कर चर्चा में आए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को राष्ट्रीय महासचिव बनाकर पार्टी में उनका प्रमोशन कर दिया गया है, जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब अखिलेश यादव  भी संतो महंतों के निशाने पर आ गए हैं. इस बीच हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने मौर्य को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वो स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख रुपये के इनाम देंगे. 


स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस पर दिए अपने बयान पर कायम है और लगातार साधु-संतों पर हमला कर रहे हैं. इस बीच मौर्य के साधु संतों पर एक और बयान ने पारा हाई कर दिया है. मौर्य के बयान 'हाथी चले बाजार कुत्ता भौंके हजार' को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने इसे ब्राह्मणों और साधु संतों का अपमान बताया. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने ब्राह्मणों और संतों-महंतों को कुत्ता कहा है, इसी दौरान महंत राजू दास ने उन्हें लेकर विवादित बयान दिया और कहा कि जो स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करेगा उसे राजू दास 21 लाख का इनाम देंगे. 


आपको बता दें कि इसके पहले तपस्वी छावनी के जगतगुरु परमहंस आचार्य ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य की गर्दन काटने पर 500 जीभ काटने पर 300 और नाक कान काटने पर 200 का इनाम देने का विवादित बयान दिया था. 


हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि अभी तक तो अखिलेश यादव कह रहे थे कि हम किसी धर्म का अपमान नहीं करते, लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य के जहरीले बोल, साधु संतों को अपमानित करना, आतंकी कहना, ब्राह्मणों को अपमानित करना और रामचरितमानस पर उल्टी सीधी टिप्पणी करना और लखनऊ में ओबीसी मोर्चा द्वारा जो रामचरितमानस की प्रति जलाई गई है ये सब स्वामी प्रसाद मौर्य की देन है और आपने स्वामी प्रसाद मौर्य का डिमोशन करने के बजाए प्रमोशन कर दिया. इसका मतलब आपका पूरा प्रश्रय है.


महंत राजू दास ने कहा कि आपने स्वामी प्रसाद मौर्य पर कार्रवाई नहीं की बल्कि राष्ट्रीय महासचिव बना दिया. इस के नाते साधु-संतों में रोष है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने ये भी कहा कि हाथी चले बाजार कुत्ता भौंके हजार, साधु संतों और ब्राह्मणों को उसने कुत्ता कह दिया. इसके नाते हम अपील करते हैं और उनके ऊपर 21 लाख का इनाम घोषित करते हैं कि जो स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर जो तन से जुदा करेगा उसे राजू दास 21 लाख का इनाम देंगे. इसके साथ साथ हम सरकार से मांग करते हैं कि यूपी में जिसने रामचरितमानस की प्रतियां जलाई हैं उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई करें नहीं तो हिंदू जनमानस कार्रवाई करेगा. 

Post a Comment

أحدث أقدم