आईसीसी ने चुनी साल की वनडे टीम

आईसीसी द्वारा चुनी गई वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, भारत और न्यूजीलैंड के दो-दो खिलाड़ियों को रखा गया है। वहीं, पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।







आईसीसी ने मंगलवार (24 जनवरी) को 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर का एलान कर दिया है। इस टीम में भारत के दो खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने इस टीम की कमान सौंपी है। उन्हें टी20 टीम ऑफ द ईयर में जगह नहीं मिली थी।


इससे पहले सोमवार को आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ द ईयर का एलान किया था। उसमें भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को जगह मिली थी। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को भी चुना गया था। आईसीसी द्वारा चुनी गई वनडे टीम में ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, भारत और न्यूजीलैंड के दो-दो खिलाड़ियों को रखा गया है। वहीं, पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।


आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर

बाबर आजम (कप्तान), ट्रेविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, एडम जम्पा।


जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को टी20 के बाद वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। वह दोनों टीमों में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल वनडे में 49.61 की औसत और 87.16 की स्ट्राइक रेट से 645 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आठ विकेट भी हासिल किए थे।


जुलाई 2021 से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज बाबर आजम ने पिछले साल नौ वनडे मैच खेले थे। इस दौरान 28 साल के बल्लेबाज ने आठ से ज्यादा पारियां 50 या उससे ज्यादा रन की खेलीं। उन्होंने तीन शतक और पांच अर्धशतक लगाए। बाबर ने 84.87 की औसत से 697 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को 2022 में तीनों वनडे सीरीज में जीत दिलाई थी। बाबर की टीम नौ मैचों में सिर्फ एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारी थी।


पिछले साल वनडे में भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया। वह मध्यक्रम की जान बने। उन्होंने 17 मैच 55.69 की औसत से 724 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 91.52 का रहा। उन्होंने एक शतक और छह अर्धशतक लगाया। मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने 15 मैचों में 24 विकेट लिए। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके वनडे टीम में अपनी जगह पक्की की।

Post a Comment

أحدث أقدم