योगी के कद्दावर मंत्री का भगवान राम पर आपत्तिजनक बयान, वायरल हो रहा वीडियो

यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद का विवादित बयान वाला एक वायरल वीडियो समाजवादी पार्टी की नेता रोली तिवारी मिश्रा ने शेयर किया है.







उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री संजय निषाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल संजय निषाद का ये वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है. जिसमें निषाद पार्टी प्रमुख भगवान राम  जन्म पर सवाल खड़े करते हुए नजर आ रहे हैं. 


वायरल वीडियो में मंत्री संजय निषाद बोल रहे हैं, "राम और निषाद राज को जो जन्म है वो मखौड़ा घाट पर हुआ. उनका जन्म नियोग विधि से खीर खिलाने के बहाने हुआ. तब ये सम्मानजनक तरीका था. राजा दशरथ के वो तथाकथित पुत्र हैं वो वास्तविक बेटे नहीं थे. असली पुत्र तो शृंगऋषी निषाद हैं." हालांकि तब संजय निषाद के इस बयान का जबरदस्त विरोध हुआ था. जिसके बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने माफी मांगी थी. 


संजय निषाद ने कहा माफी मांगते हुए कहा था कि भगवान राम हमारे लिए पूजनीय हैं. प्रभु राम के मंदिर बनाने के लिए हमारे समाज ने बहुत मेहनत की है. मेरे बयान का यह मतलब था कि निषाद समाज कैसे उनसे जुड़ा है. निषाद पार्टी प्रमुख द्वारा माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ था. तब बीजेपी ने भी उनके इस बयान पर नाराजगी जताई थी.


अब सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर विवादित बयान के बाद सपा नेता रोली तिवारी मिश्रा ने ये वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है, "प्रभु श्रीराम के जन्म पर सवाल खड़े करने का साहस भी कैसे हुआ इनका? शर्मनाक बात ये कि ये भाजपा सरकार के मंत्री हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ जी श्रीराम का अपमान करने वाला आपकी कैबिनेट में अब तक क्यों है?" उन्होंने आगे कहा, "राजनीतिक स्वार्थ में ये इंसान हमारे भगवान से बढ़कर हो गया? बर्खास्त कीजिये इन्हें."

Post a Comment

أحدث أقدم