'2024 के अंत तक अमेरिका जैसा बना देंगे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर': नितिन गडकरी

'2024 के अंत तक अमेरिका जैसा बना देंगे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर': नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एबीपी न्यूज़ के 'बजट कॉन्क्लेव' में बजट की जमकर सराहना की.  








वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने बुधवार (1 फरवरी) को मोदी सरकार का अंतिम पूर्ण बजट पेश किया था. इस बार सड़क परिवहन मंत्रालय के बजट में जोरदार बढ़ोतरी की गई है. पिछले साल के मुकाबले इस बार 36 प्रतिशत की बढ़त की गई है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एबीपी न्यूज़ के 'बजट कॉन्क्लेव' में बजट की जमकर सराहना की.


नितिन गडकरी ने कहा कि इस बार सड़क परिवहन मंत्रालय को 2.70 लाख करोड़ बजट आवंटित किया गया है. 2024 खत्म होने से पहले भारत का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका के जैसा होगा. दिल्ली से देहरादून, चंडीगढ़, जयपुर इतना आसान और सुगम बना देंगे कि लोग फ्लाइट लेना बंद कर देंगे. उन्होंने कहा कि इस देश को इंफ्रास्ट्रक्चर को बदलने के लिए पिछड़े इलाकों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट हमारी प्राथमिकता है. किसान अन्नदाता के साथ ऊर्जादाता बनेगा. बाकि विपक्ष तो बजट पर सवाल उठाएगा ही. 



केंद्रीय राजमार्ग मंत्री ने कहा कि पहले हमने आकांक्षी जिले निकाले थे, अब हम आकांक्षी ब्लॉक निकाल रहे हैं. सड़क से ही विकास आता है. सड़क अच्छी होगी तो इलाके में इंडस्ट्री आएगी और रोजगार मिलेगा. रोजगार मिलेगा तो गरीबी दूर हो जाएगी. बजट से आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को गति मिलेगी. हम दुनिया की सुपर इकोनॉमी बनेंगे. हमारा किसी से मुकाबला नहीं है. हम सिर्फ अपना काम कर रहे हैं. 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई विपक्षी नेताओं ने इसे चुनावी बजट करार दिया है, इसपर नितिन गडकरी ने कहा कि जो समझकर कर भी नासमझ होते हैं तो उन्हें क्या कहे. अगर विपक्ष कहेगा कि बजट अच्छा है तो मीडिया विपक्ष के पीछे पड़ जाएगी तो उनका ही आलोचना करना है. 


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया था, इसपर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम कोई नफरत की दुकान नहीं खोल रहे. हमने राहुल गांधी की यात्रा नहीं देखी. राहुल गांधी ने जरूर हर जगह विकास देखा ही होगा. हम जनता के हित में लगातार फैसले ले रहे हैं. हम मेडिकल कॉलेज, एम्स खोल रहे हैं. हम ग्रीन एनर्जी की तरफ जा रहे हैं. 2030 तक मैन्युफैक्चरिंग में भारत नंबर 1 बन जाएगा.

Post a Comment

أحدث أقدم