रामचरितमानस की प्रतियों को जलाने का आह्वान करने वाला सपा नेता गिरफ्तार

रामचरितमानस की प्रतियों को जलाने का आह्वान करने वाला सपा नेता गिरफ्तार







अम्बेडकरनगर।  धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस की प्रतियों को होलिका में जला देने का आह्वान करने वाले सपा नेता लालजी पटेल को टांडा कोतवाली पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। सपा नेता की गिरफ्तारी उनके घर से की गई। इसके बाद पुलिस टीम ने कोतवाली लाकर पूछताछ की और चालान कर दिया।सपा के पूर्व जिला सचिव लालजी पटेल का एक वीडियो गत दिवस सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें रामचरितमानस को लेकर प्रतिकूल टिप्पणी करते हुए होलिका में उसकी प्रतियों को जलाने की अपील की गई थी।


वीडियो वायरल हुआ तो बुधवार देर शाम सिपाही सुनील मौर्य की तहरीर पर सपा नेता के विरुद्ध टांडा कोतवाली में कई धाराओं में केस दर्ज हो गया।इस बीच मामले के तूल पकड़ लेने तथा आम लोगों में कड़ी प्रतिक्रिया होने पर पुलिस प्रशासन ने आनन-फानन में गिरफ्तारी भी करने का निर्णय ले लिया। टांडा कोतवाली पुलिस के अनुसार जांच में पाया गया कि लालजी पटेल के बयान से धार्मिक सौहार्द और लोक शांति भंग होने का खतरा उत्पन्न हो गया। ऐसे में गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई।



सपा के पूर्व जिला सचिव लालजी पटेल का एक वीडियो गत दिवस सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें रामचरितमानस को लेकर प्रतिकूल टिप्पणी करते हुए होलिका में उसकी प्रतियों को जलाने की अपील की गई थी।

 


गुरुवार सुबह ही टांडा कोतवाली पुलिस की टीम आरोपी के दुल्लापुर स्थित घर पहुंच गई। वहां से सपा नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। टांडा कोतवाली लाकर पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी की। इसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसे किसी भी मामले में ऐसी ही कार्रवाई बिना देरी के की जाएगी।

Post a Comment

أحدث أقدم