अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को फिर दिया 100 विधायकों वाला ऑफर, सीएम योगी पर किया ये दावा

अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को फिर दिया 100 विधायकों वाला ऑफर, सीएम योगी पर किया ये दावा

अखिलेश यादव ने केशव मौर्य के हत्या कराने वाले बयान पर भी पलटवार किया और कहा कि उनका झगड़ा तो खुद मुख्यमंत्री जी से है. अगर उनकी जान को किसी से खतरा है तो वो मुख्यमंत्री जी से हैं.


 





समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग किसी से छुपी नहीं है. पिछले दिनों केशव मौर्य ने सपा अध्यक्ष पर ये तक आरोप लगा दिया था कि वो उनकी हत्या करवा सकते हैं, जिस पर अब अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में सपा नेता ने कहा कि बीजेपी तो खुद संविधान की हत्या कर रही है. हालांकि इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से डिप्टी सीएम को 100 विधायकों वाला ऑफर दे डाला. 


शुक्रवार को अखिलेश यादव सपा नेता सुधीर भाटी के घर शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य के हत्या कराने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "हम समाजवादी पार्टी नेता किसी की हत्या नहीं कराते हैं, भारतीय जनता पार्टी खुद संविधान की हत्या कर रही है." उन्होंने कहा कि "डिप्टी सीएम को कोई मरवाने वाला नहीं है. उनका झगड़ा तो खुद मुख्यमंत्री जी है. अगर उनकी जान को किसी से खतरा है तो वो खुद मुख्यमंत्री जी से हैं." 


सपा अध्यक्ष ने इस दौरान एक बार फिर से केशव प्रसाद मौर्य को 100 विधायकों वाला ऑफर देते हुए कहा कि "हम तो उनको सहयोग दे सकते हैं. केशव जी हमसे बहुत प्यार करते हैं, बहुत प्रेम करते हैं. समाजवादी पार्टी तो उनको समर्थन दे सकती है, सहयोग कर सकती है, केशव जी 100 विधायक ले आएं हम सहयोग करेंगे." दरअसल अखिलेश यादव कई बार ये दावा कर चुके हैं कि अगर डिप्टी सीएम अपने साथ 100 विधायकों को ले आते हैं तो वो सरकार बनाने में उनका समर्थन करेंगे. 


दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने बीजेपी पर विपक्ष को झूठे मुकदमों में फंसाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन मिलकर ये खेल करते हैं. इस सरकार के कार्यकाल में मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम की सदस्यता रद्द की गई. दूसरे प्रदेश के कैडर के अधिकारी को बुलाकर सरकार और प्रशासन के दिशा निर्देश पर ये कार्रवाई गई. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी नेताओं पर दर्ज मुकदमे की जांच की जाए तो कई बड़े नेताओं की सदस्यता रद्द हो जाएगी. यूपी में सपा के साथ गलत हुआ है, वैसे ही एक कांग्रेस के नेता के साथ गलत हुआ. बीजेपी मुद्दों से भटकाती है. 


सपा अध्यक्ष ने सारस के मुद्दे पर कहा कि सारस एक पक्षी है उसे कोई कैद नहीं कर सकता है. आरिफ ने बेजुबान पक्षी का जान बचाई है. हमारे दौरे की वजह से सरकार ने पक्षी पर राजनीत की है. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग मोर को भी पालते हैं, घरों में रहते हैं. क्या कभी किसी मोर को वन विभाग की टीम पकड़ के ले गई है. सारस को वन विभाग की टीम पकड़ कर ले गई है. प्रदेश सरकार ने एक दोस्त को एक दोस्त से जुदा किया है. 


Post a Comment

أحدث أقدم