अतीक अहमद को सजा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का अधिकारियों को आदेश- 'बख्शे न जाएं

अतीक अहमद को सजा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का अधिकारियों को आदेश- 'बख्शे न जाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में जनता की समस्याओं को सुना और उन्हें निस्तारण के आदेश दिए. सीएम ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने के लिए संकल्पित है.


 




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दो टूक हिदायत दी है कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने को संकल्पित है. सीएम योगी बुधवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे.


सीएम योगी मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद पहुंचे और एक-एक कर सबकी समस्याएं सुनीं. इस दौरान करीब 700 लोगों से मुलाकात कर उन्होंने सबको आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होगी. सीएम ने इस दौरान सब लोगों के प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश देने के साथ भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है. 


सीएम योगी के सामने समस्या लेकर पहुंचे लोगों में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी. जनता दर्शन में एक महिला ने घर उजाड़े जाने की पीड़ा बताई. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उसे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, उनके रहते कोई भी किसी कमजोर या गरीब को उजाड़ नहीं पाएगा. मुख्यमंत्री ने पास में मौजूद प्रशासन व पुलिस के अफसरों को निर्देशित किया कि महिला की समस्या पर त्वरित एक्शन लिया जाए. यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी दबंग, माफिया, अपराधी किसी की जमीन पर कब्जा न करने पाए.


मुख्यमंत्री के समक्ष जनता दर्शन में कई लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे. सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इलाज के लिए भरपूर मदद करेगी. उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को हस्तगत करते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए. 


जनता दर्शन में दिव्यांगजन की समस्या सुनते हुए उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि दिव्यांगजन को समाज की मुख्य धारा में लाने को सरकार सतत कार्य कर रही है. हर दिव्यांग की समस्या का त्वरित समाधान होना चाहिए.

Post a Comment

أحدث أقدم