यूपी में उपचुनाव के एलान के बाद नितिन गडकरी से मिले जयंत चौधरी, क्या हैं सियासी संकेत?

यूपी में उपचुनाव के एलान के बाद नितिन गडकरी से मिले जयंत चौधरी, क्या हैं सियासी संकेत?

यूपी उपचुनाव का एलान होने के बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है. इस दौरान रालोद विधायक भी मौजूद थे.

 





 उत्तर प्रदेश में स्वार और छानबे विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान बुधवार को चुनाव आयोग ने कर दिया. भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य की दोनों सीटों पर उपचुनाव कराने से संबंधित जानकारी दी. इसके बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात ने सियासी हलचलों को तेज कर दिया. 


दरअसल, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने बुधवार के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की है. दोनों के बीच करीब एक घंटे तक ये मुलाकात चली है. इस मुलाकात के दौरान शामली से रालोद के विधायक प्रसन्न चौधरी भी मौजूद रहे. मुलाकात की तस्वीरें भी आरएलडी विधायक ने शेयर की है. तस्वीरों में नितिन गडकरी, जयंत चौधरी और प्रसन्न चौधरी के अलावा कई और लोग नजर आ रहे हैं. 


\सूत्रों का दावा है कि इनके बीच ये मुलाकात दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर के संबंध में हुई है. आरएलडी द्वारा इस मुलाकात में दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर पर भाजू में कट देने की मांग की गई है. हालांकि इस मुलाकात के बाद राज्य में सियासी पारा हाई हो गया है. दरअसल, राज्य में दो सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. इस उपचुनाव में संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी गठबंधन और सपा गठबंधन के बीच सीधा मुलाबला होगा.


बता दें कि सपा विधायक रहे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जाने के बाद स्वर सीट खाली हुई है. अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. इसके अलावा बीजेपी गठबंधन की पार्टी अपना दल एस के दिवंगत विधायक राहुल कोल के निधन के बाद छानबे सीट खाली हुई है. इन दोनों ही सीटों पर 13 अप्रैल से नामांकन शुरू होगा. इसके बाद इन दोनों सीटों पर 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को वोटों की गिनती होगी.

Post a Comment

أحدث أقدم