अम्बेडकरनगर : आदर्श आचार संहिता समाप्त फिर होने लगी जनसुनवाई

अम्बेडकरनगर : आदर्श आचार संहिता समाप्त फिर होने लगी जनसुनवाई


अम्बेडकरनगर। (रेनबोन्यूज समाचार सेवा)।
विधानसभा चुनाव के चलते प्रभावी आदर्श चुनाव आचार संहिता समाप्त हो गई है। आचार संहिता के चलते दफ्तरों में नहीं हो रही जनता दर्शन में जनसुनवाई बंद थी। सोमवार से जनसुनवाई एक बार फिर शुरू हो गई है। इससे दफ्तरों की चहल-पहल बढ़ गई है। कई योजनाओं का क्रियान्वयन शुरू हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही थाना और तहसील दिवसों का भी आयोजन शुरू हो जाएगा।

आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते जिलाधिकारी का जनता दर्शन बंद था। दो माह बाद जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने कलेक्ट्रेट में जनता दर्शन की जनसुनवाई। इससे कलेक्ट्रेट का नजारा बदला हुआ नजर आया। कलेक्ट्रेट के साथ विकास भवन में सीडीओ घनश्याम मीणा के साथ अन्य अफसर भी जनता दर्शन के समय कार्यालय बैठे। हालांकि पहले दिन जानकारी के अभाव में कम फरियादी आए थे। 

बावजूद इसके कार्यालयों में भारी चहल-पहल दिखी। आचार संहिता के समाप्त होने से बंद कई परियोजनाओं के फिर से शुरू होने की आस जगी है। साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्तर के इंग्लिश मीडियम के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के डेस्क व बेंच का इंतजार भी खत्म हो सकता है। आचार संहिता के चलते ही उच्च प्राथमिक विद्यालयों में डेस्क व बेंच मुहैया नहीं हो पा रहा था।

Post a Comment

أحدث أقدم